इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड & about indian oil corporation ltd

Spread the love

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड & Indian Oil Corporation Ltd.: IndianOil | 

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड भारतीय बाजार में तेल और गैस उद्योग में अग्रणी है। कंपनी का मुख्यालय नई दिल्ली में है और यह भरोसा करने के लिए सबसे अच्छा तेल और गैस उद्योग होने के नाते पूरे देश में सेवा दे रही है। इंडियन ऑयल फॉर्च्यून 500 की सूची में 212वें स्थान पर है, और

यह उस राज्य तक पहुंचने वाली एकमात्र भारतीय कंपनी है। यह वैश्विक बनकर सीमाओं के पार खुद को विस्तारित करने की योजना बना रहा है, जहां इसका उद्देश्य मॉरीशस, संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका में अपने उपखंड स्थापित करना है। इंडियन ऑयल पिछले छह दशकों से अधिक समय से देश को शानदार ढंग से ईंधन दे रहा है।

इंडियन ऑयल की संयुक्त विनिर्माण क्षमता 80.55 एमएमटीपीए है और भारत के आर्थिक विकास को समर्थन देने के लिए 15,000 किलोमीटर से अधिक का पाइपलाइन चैनल है। इंडियन ऑयल के पास एक क्रॉस-कंट्री पाइपलाइन नेटवर्क है जो रिफाइनरियों को कच्चे तेल का प्रभावी, उचित और पारिस्थितिक रूप से जिम्मेदार परिवहन सुनिश्चित करता है और उच्च मांग वाले क्षेत्रों में माल पूरा करता है। नेटवर्क को दुनिया में सबसे सुरक्षित, सबसे उचित, संसाधन-पर्याप्त और पारिस्थितिक रूप से टिकाऊ चैनल के रूप में प्रशंसित किया गया है।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल)

कंपनी
का प्रकार
सरकारी निगम
मालिकभारत सरकार
उद्योगऊर्जा: तेल और गैस
स्थापित30 जून 1959
मुख्यालयनई दिल्ली (मुख्यालय)
पंजीकृत
कार्यालय
मुंबई
सेवाकृत क्षेत्रभारत, श्रीलंका,
मध्य पूर्व, मॉरीशस
और अन्य देश
अध्यक्षश्रीकांत माधव वैद्य:
उत्पाद
(Products)
एलएनजी, स्नेहक,
प्राकृतिक गैस,
पेट्रोकेमिकल्स, पेट्रोलियम
कर्मचारियों
की संख्या
33,498 (2022-23)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *