हिन्दी न्यूज़: करपी, अरवल, बिहार, भारत लाइव समाचार 2022-23

Spread the love

करपी, अरवल, बिहार, भारत लाइव समाचार जिले में तेजी से गिर रहा संक्रमण का ग्राफ, गाइडलाइन का करें पालन : आयुक्त

जिले में तेजी से गिर रहा संक्रमण का ग्राफ, गाइडलाइन का करें पालन : आयुक्त

अरवल। मगध प्रमंडल आयुक्त मयंक वरबड़े की अध्यक्षता में वैश्विक महामारी की रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने कोरोना से बचाव को लेकर की गई तैयारी से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जिले में कोविड-19 के 4354 सक्रिय केस मिले थे जिसमें अब केवल 762 रह गया है शेष स्वस्थ हो गए। 23 लोगों की मृत्यु हो गई है। संक्रमण दर में लगातार कमी आ रही है।

अरवल। मगध प्रमंडल आयुक्त मयंक वरबड़े की अध्यक्षता में वैश्विक महामारी की रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने कोरोना से बचाव को लेकर की गई तैयारी से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जिले में कोविड-19 के 4354 सक्रिय केस मिले थे, जिसमें अब केवल 762 रह गया है शेष स्वस्थ हो गए। 23 लोगों की मृत्यु हो गई है। संक्रमण दर में लगातार कमी आ रही है।

67 कंटेनमेंट जोन अरवल एवं कुर्था प्रखंड में बनाए गए हैं। पंचायत के सभी वार्डों को नियमित रूप से सैनिटाइज किया जा रहा है। जागरूकता के लिए बैनर, फ्लैक्स एवं ध्वनि विस्तारक के जरिये प्रचार प्रसार किया जा रहा है। प्रखंडों में 57190 लोगों की जांच में 4345 की पॉजिटिव रिपोर्ट आयी। 44 हजार 853 को प्रथम एवं 17 हजार 128 लोगों को दूसरा डोज दिया जा चुका है। कोरोना से बचाव के लिए गांवों में प्रति परिवार छह-छह मास्क वितरण किया जा रहा है। 21 हजार 754 परिवारों में एक लाख 28 हजार 724 मास्क का वितरण किया जा चुका है।

गरीब, असहाय एवं डेडिकेटेड हेल्थ केयर सेन्टर में संक्रमित व्यक्तियों के परिजनों के लिए सामुदायिक रसोई के माध्यम से दिन एवं रात को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। वृद्ध, दिव्यांग, विधवा एवं ट्रांसजेंडर के लिए बुनियाद केन्द्र विशेष सामुदायिक रसोई की व्यवस्था की गई है। पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने बताया कि लॉकडाउन का अनुपालन प्रभावी तरीके से किया जा रहा है। अनाज एवं दवा की कालाबाजारी पर प्रशासन के तरफ से काफी सख्ती बरती जा रही है। ग्रामीण इलाकों में बढ़ाए जांच का दायरा

आयुक्त ने ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक तौर पर जांच कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण तीव्रता से बढ़ रहा है। कोविड-19 की इलाज के लिए सरकार द्वारा जारी प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करें। उन्होंने जिलेवासियों से अपील किया कि आप किसी भी तरह की अफवाह में न पड़ें। कोरोना के कोई भी लक्षण दिखने पर अतिशीघ्र नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जांच करायें। मास्क का उपयोग करें। ऐसे समय में घर में रहना आवश्यक है। इस मौके पर अपर समाहर्ता ज्योति कुमार, उपविकास आयुक्त राजेश कुमार, सीएस डॉ अरविन्द कुमार, एसडीओ दुर्गेश कुमार, जन संपर्क पदाधिकारी विदुर भारती सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *