Google Ads Keyword Planner का उपयोग कैसे करें?
Google Ads Keyword Planner, जिसे गूगल के पेड़ में कीवर्ड प्लानर भी कहा जाता है, एक उपयोगकर्ता-मित्रक उपकरण है जिसका उपयोग कीवर्ड रिसर्च और Google Ads कैम्पेन की योजना बनाने में किया जाता है। इसके माध्यम से आप Google पर विज्ञापन दिखाने के लिए सही कीवर्ड का चयन कर सकते हैं और अपने विज्ञापन कैम्पेन की पूरी योजना तैयार कर सकते हैं।

Keyword Planner का उपयोग कैसे करें:
- Google Ads में साइन इन करें: Google Ads में अपने खाते में साइन इन करें या एक खाता बनाएं, यदि आपका नहीं है।
- एक नई कैम्पेन की योजना बनाएं: Google Ads डैशबोर्ड पर जाएं और “कैम्पेन और ग्रुप” में जाकर नई कैम्पेन की योजना बनाएं।
- उपयोग कीवर्ड प्लानर खोजें: आपके नए कैम्पेन के सेटिंग को भरने के दौरान, “कैम्पेन कीवर्ड व्यवस्थित करें” वाले बटन पर क्लिक करें।
- विपणी कीवर्ड या वेबसाइट का URL दर्ज करें: आपको अपने कैम्पेन के लिए कीवर्ड जाँचने के लिए एक विपणी कीवर्ड या वेबसाइट का URL दर्ज करना होगा।
- खोज रिजल्ट्स देखें: Keyword Planner आपके द्वारा दर्ज किए गए कीवर्ड के लिए सुझाव देगा। आप इन सुझावों को देखकर उन कीवर्ड्स को चुन सकते हैं जिन्हें आप अपने कैम्पेन में शामिल करना चाहते हैं।
- संख्याएँ और डेटा देखें: Keyword Planner आपको प्रत्येक कीवर्ड के लिए महत्वपूर्ण माहिती जैसे कि मासिक खोज वॉल्यूम, पैर-क्लिक मूल्य (CPC), और सुझावी बोड मैच कीवर्ड्स के साथ प्रदान करेगा।
- कीवर्ड चयन करें: आप विचार किए गए कीवर्ड्स को चुनकर अपने कैम्पेन में जोड़ सकते हैं और उनके लिए बैज, समृद्धि, या विज्ञापन समृद्धि दरें दर्ज कर सकते हैं।
- योजना बनाएं: एक बार जब आपके कीवर्ड चयन हो जाएं, तो आप एक पूरी कैम्पेन योजना तैयार कर सकते हैं, जिसमें आपके विज्ञापन की बजट, लक्ष्य समृद्धि, और अन्य डिटेल्स शामिल हो सकती हैं।
- कैम्पेन को बनाएं: जब आपके द्वारा कीवर्ड और योजना तैयार हो जाएं, तो आप अपने Google Ads कैम्पेन को बना सकते हैं और अपने विज्ञापन को प्रसारित कर सकते हैं।
इस तरह, आप Google Ads Keyword Planner का उपयोग करके अपने विज्ञापन कैम्पेन की योजना तैयार कर सकते हैं और सही कीवर्ड्स को चयन करके आपके कैम्पेन की प्रदर्शनिति को बेहतर बना सकते हैं।
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