India vs SA 2nd T20I: ‘South Africa unhe drop kar de’ – Bhuvneshwar Kumar wants Proteas to bench David Miller – here’s why | Cricket News 2023

India vs SA 2nd T20I: ‘South Africa unhe drop kar de’ – Bhuvneshwar Kumar wants Proteas to bench David Miller – here’s why | Cricket News 2023

कटक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी टीम के दूसरे टी20 मैच से पहले, भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने स्वीकार किया कि फॉर्म में चल रहे प्रोटियाज बल्लेबाज डेविड मिलर को गेंदबाजी करना मुश्किल है, जिन्होंने पहले टी20 में मेन इन ब्लू से मैच छीन लिया था। हालांकि भुवी ने कहा कि टीम के पास सीरीज जीतने का मौका है जिसके लिए उन्हें बेहतर गेंदबाजी करनी होगी और पिछले मैच की तरह ही बल्लेबाजी करनी होगी। घर में पांच मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा।

“हमारे पास इस श्रृंखला में चार गेम शेष हैं, हमारे पास श्रृंखला जीतने का मौका है। हमें बेहतर गेंदबाजी करनी है, और हमें पिछले गेम की तरह ही बल्लेबाजी करने की जरूरत है।” एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेज गेंदबाज ने कहा।

कुमार ने उल्लासपूर्वक कहा कि वह चाहते हैं कि दक्षिण अफ्रीका मिलर को बाहर कर दे क्योंकि उनके लिए गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होगा।

“यह मुश्किल है (मिलर के लिए गेंदबाजी)। वह इतने अच्छे फॉर्म में है। मैं चाहता हूं कि दक्षिण अफ्रीका उसे छोड़ दे लेकिन वे ऐसा नहीं करेंगे (हंसते हुए)। उसने आईपीएल में इतनी अच्छी बल्लेबाजी की; हम उसकी क्षमता जानते हैं। गेंदबाजी करने के लिए वह एक चुनौती होगी, “ उन्होंने कहा।

मिलर इस साल शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ पहले संघर्ष में मैच जिताऊ 64* रन बनाए। इसके अलावा, उनके पास एक अविश्वसनीय आईपीएल 2022 था और गुजरात टाइटंस की उनके डेब्यू सीज़न में जीत का एक महत्वपूर्ण कारक था। अपने 16 मैचों में उन्होंने 68.71 की औसत से 481 रन बनाए। उन्होंने 94* के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ दो अर्धशतक बनाए हैं।

पेसर ने कहा कि टीम ने अभी तक विकेट नहीं देखा है और उसे उम्मीद है कि दूसरे मैच में सीरीज बराबर करने के लिए वह अच्छी गेंदबाजी करेगा।

“हमने चर्चा की कि क्या गलत हुआ। यह श्रृंखला का पहला गेम था। हर कोई आईपीएल से बाहर आ रहा है और टीम में शामिल लगभग सभी लोगों का आईपीएल अच्छा था। इसलिए, हर कोई जानता है कि क्या करने की जरूरत है और जिन चीजों में हम सुधार कर सकते हैं चालू। एक गेंदबाजी इकाई के रूप में हमारे पास छुट्टी का दिन था और हम सभी दूसरे टी20 में वापसी करना चाहते हैं।” भुवनेश्वर ने कहा।

“हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की, हर कोई यह जानता है। यह सिर्फ पहला गेम था; हमारे पास अभी भी श्रृंखला जीतने का मौका है। यह स्थिति पर निर्भर करता है, लेकिन कभी-कभी, आप निष्पादित करने में सक्षम नहीं होते हैं। जब आप बचाव कर रहे होते हैं, तो आम तौर पर मानसिकता रक्षात्मक है। अगर आपको विकेट मिलता है, तो यह बहुत अच्छा काम करता है। लेकिन आम तौर पर, जब आप कुल का बचाव कर रहे होते हैं, तो आपकी रक्षात्मक मानसिकता होती है।” उसने जोड़ा।

भुवनेश्वर ने कहा कि उनकी भूमिका और फोकस पावरप्ले में और डेथ ओवरों के दौरान गेंदबाजी करने पर है।

“वरिष्ठ गेंदबाज यहां नहीं हैं, यहां कुछ नए गेंदबाज हैं इसलिए मैं जिम्मेदारी लेने की कोशिश करता हूं। आप हमेशा दूसरे गेंदबाजों से बात करने की कोशिश करते हैं और मैं उनसे बात करने की कोशिश करता हूं। हर खेल में बहुत अच्छी गेंदबाजी पर ध्यान दिया जाता है।” उसने जोड़ा।

घर में पांच मैचों की श्रृंखला के पहले टी 20 आई मैच में दक्षिण अफ्रीका से सात विकेट से हार के बाद, टीम इंडिया कटक में दूसरे टी 20 आई में प्रोटियाज से भिड़ने पर श्रृंखला को बराबर करने के लिए तत्पर होगी।

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका भारत में अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखने के लिए तत्पर रहेगा। मेन इन ब्लू के खिलाफ भारत में एक T20I श्रृंखला नहीं हारने के बाद, प्रोटियाज अपनी उपलब्धियों के लिए एक और श्रृंखला जीत जोड़ने की उम्मीद करेगा।

पहले संघर्ष में आकर, 212 दक्षिण अफ्रीका का पीछा करते हुए नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और 81/3 थे जब मिलर और वान डेर डूसन बचाव के लिए आए। अंत में दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 131 रनों की नाबाद और मैच जिताऊ साझेदारी की और अपना अर्धशतक पूरा किया। दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।



Source link

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *