Latest News Today: Breaking News on Politics, Business, Sports, Bollywood, Education, Science. Latest News on Politics, India, Current Affairs.

Spread the love

Latest News Today: Breaking news on Politics, Business, Sports, Bollywood, Education, Science. Latest News on Politics, India, Current affairs.

रिलायंस जियो ने 2022-23 की दूसरी छमाही से भारत में 5 जी सेवाओं को शुरू करना शुरू किया: मुकेश अंबानीरिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने मंगलवार को खुलासा किया कि Jio 2022-23 की दूसरी छमाही से भारत में 5G सेवाओं की शुरुआत करेगा। भारत मोबाइल कांग्रेस 2022-23 में अपने मुख्य भाषण के दौरान, अंबानी ने कहा कि Jio 5G सेवाओं के लिए एक ‘गवाही’ होगी। भारत सरकार द्वारा ‘आत्मानबीर भारत’ मिशन

मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि Jio 2022-23 की दूसरी छमाही में भारत में 5G क्रांति को आगे बढ़ाएगा। इसे स्वदेशी-विकसित नेटवर्क, हार्डवेयर और प्रौद्योगिकी घटकों द्वारा संचालित किया जाएगा।भारतीय अरबपति ने हालांकि कहा कि भारत में 5 जी सेवाओं के शुरुआती रोलआउट को सुनिश्चित करने के लिए नीतिगत कदम उठाए जाने की जरूरत है। 5G सेवाओं को चालू करने के अलावा, Jio निर्माण की प्रक्रिया में भी है

देश में 5G को रोल आउट करने के अलावा, Jio Google के सहयोग से एक किफायती एंड्रॉइड फोन के विकास में है। Jio-Google Android फोन का अगले कुछ महीनों में अनावरण होने की संभावना है।इस साल जुलाई में वार्षिक रिलायंस एजीएम के दौरान, तेल-दूरसंचार-खुदरा समूह ने घोषणा की थी कि उसका डिजिटल हाथ Jio “विश्व स्तरीय 5G समाधान के साथ तैयार” है जो अगले साल तक लुढ़क सकता है।

स्पेक्ट्रम उपलब्ध होते ही यह 5G उत्पाद ट्रायल के लिए उपलब्ध होगा। Jio Platforms को 5G समाधान के लिए अन्य दूरसंचार ऑपरेटरों के लिए तैनात किया जाएगा, ”अंबानी ने कहा था।भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्‍मा निर्भय भारत विजन में 5 जी सेवा की शुरूआत को समर्पित करते हुए, अंबानी ने कहा कि एक बार यह भारत में स्थापित हो जाएगा, कंपनी का लक्ष्य इसे अन्य वैश्विक दूरसंचार ऑपरेटरों को पेश करना है।

“एक बार Jio का 5G समाधान भारत के पैमाने पर सिद्ध हो जाने के बाद, Jio Platforms पूरी तरह से प्रबंधित सेवा के रूप में विश्व स्तर पर अन्य दूरसंचार ऑपरेटरों के लिए एक निर्यातक होने के लिए अच्छी तरह से तैनात होगा,” उन्होंने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *