Live Cricket Scores, Highlights, Cricket News 2022-23

Spread the love

Table of Contents

इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह |

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया (एपी फोटो)Team India announced for 5 T20 matches series against England इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद खेले जाने वाले 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। सूर्यकुमार यादव राहुल तेवतिया और इशान किशन को पहली बार टीम में जगह मिली।

Ind vs Eng: भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जिसके लिए टीम का एलान कर दिया गया है। 19 सदस्यीय टी20 टीम में पहली बार मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का चयन किया गया है तो वहीं विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले में 173 रन की पारी खेलने वाले इशान किशन भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। वहीं IPL 2022-23 में धमाल मचाने वाले राहुल तेवतिया भी पहली बार चुने गए हैं।

इस टीम में रिषभ पंत के साथ-साथ इशान किशन को भी शामिल किया गया है जो विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। झारखंड की तरफ से खेलने वाले इशान किशन पहली बार भारतीय टी20 टीम का हिस्सा बने हैं। इशान ने विजय हजारे ट्रॉफी 2022-23 के पहले ही दिन यानी शनिवार को मध्य प्रदेश के खिलाफ 173 रन की आतिशी पारी खेलकर टीम में सेलेक्शन के लिए अपना दावा और पुख्ता किया था। सूर्यकुमार व इशान किशन के अलावा राहुल तेवतिया भी टीम में पहली बार चुने गए हैं। हरियाणा के राहुल तेवतिया तूफानी बल्लेबाज हैं तो वहीं वो लेग ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं। 

टी20 टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है जो इंजरी की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन टीम में अपनी जगह कायम रख पाने में सफल रहे हैं तो वहीं टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किए गए अक्षर पटेल की भी टीम में काफी समय के बाद वापसी हुई है। अक्षर ने फरवरी 2022-23 में भारत के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था और उसके लगभग तीन साल के बाद वो टी20 टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। जसप्रीत बुमराह को आराम देने की वजह से इस टीम में नहीं चुना गया। 

इंजरी की वजह से टीम में रवींद्र जडेजा और मो. शमी को शामिल नहीं किया गया। वहीं रहस्यमयी स्पिनर के नाम से मशहूर वरुण चक्रवर्ती टीम में शामिल किए गए हैं। वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम का हिस्सा थे, लेकिन इंजरी की वजह से उन्हें मौका नहीं मिल पाया था। टीम में बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव हैं तो वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर रिषभ पंत व इशान किशन को चुना गया है। ऑलराउंडर के तौर पर टीम में हार्दिक पाडंया, अक्षर पटेल राहुल तेवतिया व वाशिंगटन सुंदर हैं। टीम में स्पिनर के तौर पर चहल, वरुण चक्रवर्ती हैं तो नटराजन, भुवी, चाहर, सैनी व शार्दुल टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किए गए हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, इशान किशन, युजवेंद्रा चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *