share market tips: reliance, tata steel, sbi, tcs, lt, hdfc में

Spread the love
Share Market Tips P C : Pixabay

Share Market Tips अब जब निफ्टी अपने उच्चतम स्तर को पार कर जाएगा,

तो ए ग्रुप के शेयर भी मिडकैप और स्मॉलकैप के साथ पार्टी में शामिल होने लगेंगे। Reliance, Tata Steel, Tata Motors, SBI, Infosys, TCS, LT, HDFC और HDFC Bank एक बार फिर से सुर्खियों में आ जाएंगे।

 Share Market Tips: Nifty 15,100 को पार कर गया और उम्मीद के मुताबिक वीकेंड पर 15,220 के स्तर पर बंद हुआ। अब 15,900, 16,600 और 17,500 तक का रास्ता बहुत स्पष्ट हो गया है। हम इस हफ्ते निफ्टी को नई ऊंचाई पर पहुंचते देख सकते हैं। Bank Nifty भी एक दिन में 1,400 अंकों की जोरदार तेजी के साथ 34,800 पर बंद हुआ।

बैंक निफ्टी के तेजी से बढ़ने का मुख्य कारण सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय है, जिसने ऋणदाताओं को डिफॉल्ट होने पर प्रमोटरों की व्यक्तिगत गारंटी को भुनाने की अनुमति दी है। यह एक बड़ी बात है। भारत में अब तक कई अपने आप को ईमानदार कहने वाले प्रमोटर्स बैंकों को तो डिफॉल्ट कर रहे थे और खुद भारी संपत्ति अर्जित कर असाधारण और आकर्षक जीवन जी रहे थे।

अब सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद, वे बैंकों को भुगतान करने के लिए अपनी संपत्ति का उपयोग करने पर मजबूर होंगे। अकेले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने पिछले कुछ वर्षों में 88,000 करोड़ रुपये की प्रोविजनिंग की है। अन्य बैंकों ने भी कुल 4-5 लाख करोड़ रुपये से अधिक की प्रोविजनिंग की है। हम पिछले तीन वर्षों में 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक की वसूली देख चुके हैं और यह निर्णय बैंकिंग सिस्टम में 3 लाख करोड़ रुपये और ला सकता है।

यह SBI, Axis, HDFC और IndusInd सहित सभी बड़े बैंकों के लिए एक बड़ी सकारात्मक बात होगी। जबकि, PNB, BoB Canara और BoI को केंद्र स्तर पर ले जाने की उम्मीद है। फीसद के हिसाब से देखें, तो पीएनबी, बीओबी, इंडसइंड और एसबीआई में प्रभाव सबसे अधिक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *